• 365OnlineTips

चीन में अब बंद होगी Amazon, पुरा जानिए!!!



अब तक मिली जानकारी के मुताबिक Amazon अब चीन में बंद हो जायेगा। रिपोर्ट के मुताबिक 18 जुलाई को Amazon Website चीन में बंद हो जाएगी। क्युकि चीन में वहां के नागरिक अपनी लोकल साइट्स पे ज्यादा ट्रस्ट करते है, जिस वजह से Amazon चाइना में अपनी जगह बनाने मैं असफल रहा है.Alibaba और JD.com चाइना की लोकल वेब्सीटेस है। चीनी लोकल Website से खरीदारी को ज्यादा महत्तता देते है. चीनी लोगों का ट्रस्ट बी ज्यादा चीनी साइट्स पे है. (ये भी पढ़ें: Symptoms of COVID-19 and what to do?) Amazon दुनिया की सबसे बड़ी इ-कॉमर्स कंपनी है, फिर भी चीनी लॉक्ल apps और Website के आगे बुहत छोटी पड़ गयी है। माना जा रहा है क 18 जुलाई को Amazon इ-कॉमर्स से जुडी सारी जानकारी चीन मैं बंद हो जाएगी, जब की Amazon की दूसरी Website की सर्विस पहले की तरह ही मिलती रहेगी जैसे की Amazon Web Services. अब तक की रिपोर्ट मैं देखा जा रहा है के Amazon.cn की साइट से सर्विस 18 जुलाई से बंद हो जाएगी। चीन के यूजर अब से Amazon से ऑनलाइन आर्डर नहीं कर पाएंगे, पर Amazon ग्लोबल पे users आर्डर कर सकते है , जैसे की अन्य देशों मैं होता है.

आप को बता दे की अब Amazon का ज्यादा फोकस भारत पर रहेगा, क्युकि भारत मैं Amazon और फिल्पकार्ट क उपजोग बुहत ज्यादा मात्रा मैं होता है. जैसे की Amazon अमेरिकी कंपनी है इस से ये पक्ष क्लियर होता है के चीन के साथ सीधी टक्क्र मैं ये फैसला लिया है, अमेरिका कंपनी ने भारत के संदर्भ मैं उबर कर आने का फैसला किया है.


(ये भी पढ़ें: Side Effects while Using Hand Sanitizer)

Amazon ने 2004 मैं चीन से 520 करोड़ मैं बुक स्टोर ख़रीदा कर करोबार शुरू करा था. तब से अब तक Amazon और चीन का आपस क बिज़नेस बुहत अच्छे से और काफी विस्तार पूर्वक चला आ रहा है. चीन का सामना बुहत ज्यादा मात्रा मैं Amazon से बिक्री हो रहा था सारे देशों मैं, 2016 में भी चीन ने Prime Membership प्रोग्राम अजोजित किया था. ताकि सही क्वैलिटी का सामना और वेस्ट्रन सामान से लोगो को ज्यादा से ज्यादा लुबा सके. एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक ये बात बी सामने आयी है के भारत की तरफ ज्यादा धयान देना चाहता है जिस वजह से Amazon चीन से निकालना चाहता है, क्युकी भारत मैं Amazon क उपजोग प्रमुख रूप मैं हो रहा है.

2013 में Amazon भारत में अपनी Website को लांच किया था, और भारत से अरबो डॉलर यार्न करे और 50 फीसदी ज्यादा बिज़नेस वेयरहाउस त्यार करे.

#Amazon #Alibaba #AmazonWebsite #chinaboycott

Partners

@@.png
android-chrome-512x512.png

365OnlineTips

A BLOG BY 365OnlineTips 

WEEKLY NEWSLETTER 

  • Facebook
  • Instagram
  • Twitter

© 2020 BY 365 Online Tips. PROUDLY CREATED FOR LATEST BLOGS